रक्षा बंधन के मौके पर कोरोना योद्धाओं को विहिप बांधेगी रक्षा सूत्र

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। गुजरात प्रांत की विश्व हिदू परिषद इकाई ने तय किया कि रक्षा बंधन पर कोरोना योद्धाओ को रक्षा सूत्र बांधेगी। इस संदर्भ में विहिप उत्तर गुजरात के सभी खंडों में समिति बनायेगी, जो कोरोना योद्धाओं तक रक्षा सूत्र पहुंचाने के साथ साथ कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए फेस मॉस्क और काढ़े का भी वितरण करेगी।

यह जानकारी विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने गुजरात के कर्णावती में विहिप के एक बैठक में दी।

इसके अलावा विहिप महामंत्री ने बताया कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कृष्ण मंदिर की स्थापना का हिंसक विरोध, हिंदुओं के प्रति घृणा से भरे पाकिस्तान में हिंदुओं की दुर्दशा को बताने के लिए पर्याप्त है। डॉ सुरेन्द्र जैन ने कहा कि जब एक पाकिस्तानी पूर्व जज यह कहता है कि पाकिस्तान में मंदिर निर्माण गैर संवैधानिक और शरीयत विरोधी है, तो वहां हिंदू समाज के अस्तित्व की संभावनाएं तो स्वत: समाप्त हो ही जाती हैं, साथ ही, नागरिकता संशोधन अधिनियम का औचित्य भी स्वयं-सिद्ध हो जाता है।

कर्णावती में विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत की बैठक के समापन सत्र को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा, पाकिस्तान में मंदिर बनने पर हिंदुओं के कत्लेआम की धमकी दी जा रही हैं। हिन्दू लड़कियों का जबरन अपहरण, बच्चों की जबरन सुन्नत और हिंदुओं के सार्वजनिक अपमान के कारण अपनी इज्जत, जीवन और स्वधर्म की रक्षा के लिये यदि वे भारत में नहीं आएंगे तो आखिर कहां जाएंगे?

डॉ. जैन ने पूछा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करने वाले क्या पीड़ित हिंदुओं के साथ इस्लामिक अत्याचारियों को भी भारत बुलाना चाहते हैं? डॉ. जैन ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध वास्तव में मानवता का भी विरोध है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Raksha Bandhan will tie VHP to Corona warriors on the occasion of Raksha Bandhan
.
.

.